Home Entertainment पत्रकार राणा अय्यूब को मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान से लंदन के लिए...

पत्रकार राणा अय्यूब को मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान से लंदन के लिए रोका गया

[ad_1]




पत्रकार राणा अय्यूब को मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान से लंदन के लिए रोका गया

पत्रकार राणा अय्यूब को मंगलवार को लंदन जाने से रोक दिया गया क्योंकि वह कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हैं, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।सुश्री अय्यूब को लंदन के लिए उड़ान भरने से पहले मुंबई हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय COVID-19 राहत के लिए चंदा इकट्ठा करते समय सुश्री अय्यूब द्वारा विदेशी फंडिंग नियमों के कथित उल्लंघन की जांच कर रहा है।

पत्रकार ने हालांकि ट्वीट किया कि प्रवर्तन निदेशालय का समन “बहुत उत्सुकता से” उसके इनबॉक्स में तभी पहुंचा जब उसे मुंबई हवाई अड्डे पर रोक दिया गया।

“मुझे आज मुंबई इमिग्रेशन में यह पता देने के लिए यात्रा करने से रोक दिया गया था और भारतीय लोकतंत्र पर मुख्य भाषण देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारिता महोत्सव में। मैंने इस घोषणा को हफ्तों तक सार्वजनिक किया था, फिर भी ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) का सम्मन बहुत उत्सुकता से आया मुझे रोके जाने के बाद मेरा इनबॉक्स,” सुश्री अय्यूब ने ट्वीट किया।

वाशिंगटन स्थित गैर-लाभकारी संस्था, इंटरनेशनल सेंटर फॉर जर्नलिस्ट्स ने सुश्री अय्यूब को महिला पत्रकारों के खिलाफ ऑनलाइन हिंसा पर चर्चा के लिए यूके आमंत्रित किया था। सुश्री अय्यूब ने अक्सर ट्वीट किया है कि उन्हें ट्रोल्स से ऑनलाइन उत्पीड़न और जान से मारने की धमकी का सामना करना पड़ा।प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें 1 अप्रैल को पूछताछ के लिए तलब किया है.

सुश्री अय्यूब के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला पहली सूचना रिपोर्ट या उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस द्वारा सितंबर में एक विकास सांकृत्यायन द्वारा दायर की गई प्राथमिकी पर आधारित है – “हिंदू आईटी सेल” नामक एक एनजीओ के संस्थापक और गाजियाबाद के इंदिरापुरम के निवासी।

“ईडी स्रोतों” के लिए जिम्मेदार एक दस्तावेज के अनुसार, वित्तीय अपराधों की जांच करने वाली एजेंसी ने पाया कि पत्रकार ने 2020 और 2021 के बीच धर्मार्थ उद्देश्यों के लिए केटो नामक एक ऑनलाइन क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से ₹ ​​2.69 करोड़ से अधिक जुटाए थे।

सुश्री अय्यूब ने कहा है कि “केटो के माध्यम से प्राप्त पूरे दान का हिसाब है और एक पैसे का दुरुपयोग नहीं किया गया है”।हालांकि, ईडी ने आरोप लगाया कि उसकी जांच से यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट हो गया है कि धन पूरी तरह से पूर्व नियोजित और व्यवस्थित तरीके से दान के नाम पर उठाया गया था, और धन का पूरी तरह से उपयोग नहीं किया गया था जिसके लिए धन जुटाया गया था।

RRR बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 3: जूनियर एनटीआर, राम चरण की फिल्म रविवार को जोर से चली

[ad_2]

Previous articleRidge sospetta di Zende e Zoe – Hyd News
Next articleUkraine’s president warns Russian assault might result in famine in different nations – Hyd News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here